आर्मी की अच्छी पोस्ट छोड़कर बॉलीवुड में धमाल मचा रही हैं यह खूबसूरत अभिनेत्री



बॉलीवुड में आने का सपना तो सभी देखते हैं यही कारण है कि आज बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हैं। फिल्मों में काम करने की चाह में कुछ लोग तो अपना जॉब तक छोड़ देते हैं। आज भी बॉलीवुड में आपको ऐसे बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस मिल जाएंगे जो फिल्मों में आने से पहले या तो कोई नौकरी करते थे या फिर खुद का व्यवसाय। आज हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं जो आर्मी की जॉब छोड़कर फिल्मों में धमाल मचा रही हैं।
दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री माही गिल की। एक समय था जब माही गिल इंडियन आर्मी में शामिल हो चुकी थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था, फिर कुछ ऐसा हुआ कि उनको आर्मी की जॉब छोड़नी पड़ी। लेकिन इसकी क्या वजह थी ? इससे पहले हम आपको यह बताएं आप ये जान लिजिए कि माही गिल आर्मी में कैसे पहुंचीं।


बता दें कि माही गिल का जन्म 19 दिसंबर, 1975 में चंडीगढ़ के एक जमींदार परिवार में हुआ था। इनके पिता एक सरकारी ऑफिसर के रूप में तथा माँ एक कॉलेज में प्रवक्ता के पद पर रहे है। जब माही स्कूल में पढ़ती थी तब उन्होंने NCC ज्वाइन कर ली थी जिससे उनके आर्मी में जाने का रास्ता आसान हो गया था। उसके बाद माही ने आर्मी के लिए टेस्ट दिया और वह टेस्ट क्लियर करने में सफल रही जिससे उनको आर्मी में चुन लिया गया।
जब माही गिल आर्मी की ट्रेनिंग के लिए चेन्नई गई तो उनके साथ एक हादसा हो गया था, जिसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। माही ने बताया कि चेन्नई के एक एयरपोर्ट में पैरासेलिंग ट्रेनिंग के दौरान उनका फ्री-फॉल हो गया था और वह बाल-बाल बची थी। इस हादसे में उनको कोई गंभीर चोट तो नहीं लगी लेकिन इस घटना को सुनकर माही के परिवार वाले घबरा गए और उनको वापस बुला लिया।